maxresdefaultts

#Tiger Shroff will open Martial Art Accademy

#Tiger Shroff will open Martial Art Accademy  

This is free for girls

चार साल  की  उम्र में ब्रूस ली फिल्म ‘एंटर द ड्रेगन ‘ देखने के बाद टाइगर का रुझान मार्शल आर्ट्स की तरफ हुआ. अब वह लड़कियों को यह विद्या सिखाने के लिए एकडेमी खोलने की  तयारी कर रहे है।

अभी कुछ दिन पहले टाइगर श्रॉफ बगही की शूटिंग में काफी व्यस्त थे।  उन्होंने उस फिल्म में काफी पसीना बहाया है।  काफी वर्कआउट भी किया है।  अभी कुछ दिन पहले उन्होंने एक स्टेटमेंट भी दिया था कि वह अपने आप को एक मजदूर की तरह मानते है।  क्योकि वह रात दिन कड़ी मेहनत करते है। बॉलीवुड  में उन्होंने अपनी जगह अपने डीएम पर बनायीं है।  और आगे भी अपनी कड़ी मेहनत से जमे रहना चाहते  है। 

अक्षय कुमार ने कुछ साल पहले मुंबई में एक एकडेमी शुरू की है।  जो लड़कियों व् महिलायो को आत्म रक्षा की ट्रेनिंग देती है।  अब उन्ही के नक़्शे कदम पर चलते हुए टाइगर  शरफ़ भी ऐसा करना चाहते है।  टाइगर कहते है,”मैं मार्शल आर्ट एकडेमी शुरू करने की योजना पर काम कर रहा हूँ।  हम लड़कियों और महिलायो को फ्री मार्शल आर्ट ट्रेनिंग देंगे।  यह प्रोजेक्ट काफी बड़ा है।  फिलहाल हम इस पर काम कर रहे है।  करीब दो साल लग जायेंगे मुझे इस योजना पर काम  करने में।  “

इसमें सिखाए जाने वाले फॉर्म्स के बारे में वह बताते है,”बेसिक जुडो करते से लेकर एडवांस लेवल की आर्ट होगी।  मैंने हाल ही में अपनी फिल्म के लिए मार्शल आर्ट की बेहद कठिन मानी जाने वाली विद्या कलरिपयट्यू की विधिवद ट्रेनिंग ली है।  मैं ुसकमो भी जोड़ना चाहता हूँ मर्शिअल आर्ट के कई फॉर्म्स है।  कुछ बहुत ही देसी कहे जाने वाले है।  जिनके बारे मक लोगो ने सुना भी नहीं होगा।  ज्यादार लोग तायकोंडो  ही जानते है।

एकडेमी सिर्फ लड़कियों के लिए खोलने के विचार पर कहते है .’लड़कियां स्कूल कॉलेज और काम करने बाहर जाती है।  बस ट्रैन में कई बार लोग उन हे परेशान करते है। रेप के केस भी बढ़ रहे है।  वह आत्म रक्षा सीखेगी तो सशकस्त बनेगी। ‘ अक्षय कुमार भी यही कर है इस पर tiger कहते है , वह अपनी योजनानुसार लम्बे समय से इस क्षेत्र में काम कर रहे है। लेकिन मैं तप पूरी तरह अपनी एकडेमी डेवेलप करना चाहता हूँ।

उन्नति सिंह            

About unnati singh