pc-6

#प्रियंका ने एक साल में ली 1000 से ज्यादा प्लाइट्स !

#प्रियंका ने एक साल में ली 1000 से ज्यादा प्लाइट्स !

प्रियंका चोपड़ा ने पिछले साल सबसे ज्यादा ट्रेवल किया।

पिछले साल वह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा बिजी एक्ट्रेस थी। उनके लीड रोल वाला अमेरिकी शो ‘क्वांटिको ‘ लांच हुआ।  हिट हुआ। उनकी ‘दिल धड़कने दो’ और ‘बाजीराव मस्तानी ‘ रिलीज़ हुयी। फिर उन्होंने अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच ‘ शुरू की।  बहुत से दूसरे काम के लिए भी वह ट्रेवल करती रही। 

भारत से लॉस एंजेल्स, फिर कनाडा और वापस लॉस एंजेल्स ऐसे घूमते फिरते प्रियंका चोपड़ा ने पिछले करीब 12 महीनो में तक़रीबन 1000 से ज्यादा उड़ान भरी।  इसका अनुभव उन्होंने हमसे शेयर किया। उनके ट्रेवलिंग किट में सबसे ज्यादा जरुरी चीज क्या रही वह बताती है,”इम्मीग्रेशन के लिए हमेशा फार्म भरना होता है।  हम पेन हमेशा भूल जाते है। मेरे किट में अब एक बॉक्स जरूर रहता है जिसमे मैं नीली और काली स्याही के पेन जरूर रखती हूँ और कयरेद पेंसिल भी।  किसी भी सूरत में मिस नहीं करती हूँ। 

इतनी उड़ानों की थकान और जेट लेग पर वह कहती है,”जेट लेग की तो बात ही न करे।  अरे उसके लिए भी तो टाइम होना चाहिए।  मैंने अपने कुछ अलग से फंडे बनाए  है।  और वो काम भी करते है।  अगर मैं इंडिया आ रही हूँ और रात को वहां पहुंचगी तो ही सोती हूँ।  वरना जगती ही रहती हूँ।  लॉस एंजेल जाते वक्त भी दोनों जगह के समय का अंतर प्लान करके नींद का शेडूल बनाती हूँ।  एक हफ्ता परेशां रहने के बजाय अच्छा होगा न कि दो दिन की नींद उस कंट्री के हिसाब से तय करे, जहाँ जा रहे है। 

अपनी महायात्रा के लिए प्रियंका को अपनी लाइफ स्टाइल  में भी बदलाव करने पड़े।  उन्होंने बताया, ‘हमारा इंडियन स्टाइल ही बेहतर है।  ट्रेवलिंग और लगातार काम करते हुए शरीर को हाइड्रेड रखना सबसे जरुरी है।  इसलिए मैं पानी और विटामिन सी का बैलेंस रखती हूँ। ऑरेंज जूस और खूब पानी पीती हूँ।  हॉट कॉफी भी पीती हूँ। खुद को फुल चार्ज रखने और एक्टिव रहने के लिए कभी कभी कॉफी ज्यादा भी पी लेती हूँ।  पर कोई विकल्प भी नहीं है।  ऐसे में अगले दिन बेहद कम कॉफी पीकर बैलेंस भी करती हूँ।  मुंबई में हूँ तो नारियल पानी से बेहतर कुछ भी नहीं।    

एयरपोर्ट पर वह हमेशा टिप टॉप नजर आती है इस पर प्रियंका बताती है। 

रात के 3  बजे भी आती  हूँ तो फोटोग्राफर्स होते है।  विदेशी एयरपोर्ट पर फैंस भी मिल जाते है।  बाल संवरे होना चेहरा फ्रेश और लिपस्टिक तो लाजमी है।  काजल लगाने की आदत तो मुझे अपनी ,माँ से मिली है।  हम लोग बच्चपन से नारियल तेल लगते है उसका नतीजा अब समझ में आता है।  रिलेक्स होने के लिए बॉडी स्पा पसंद करती हूँ।

उन्नति सिंह

About unnati singh